मतदाता जागरूकता अभियान की बैठक में शामिल हुई एसडीएम पिंकी मनहरे

Must Read

मतदाता जागरूकता अभियान की बैठक में शामिल हुई एसडीएम पिंकी मनहरे

बी एल ओ प्रशिक्षण में एसडीएम मनहरे ने कहा- भीषण गर्मी में मतदानकर्मी और मतदाताओं की सुविधा का रखें ध्यान

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बेरला एसडीएम पिंकी मनहरे ने विकासखंड के सभी विभाग प्रमुखों की बैठक ली। जिसमें उन्होंने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के आयोजन के संदर्भ में जरूरी दिशा निर्देश दिए। इसके पूर्व उन्होंने शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बेरला में चल रहे बूथ लेवल ऑफिसर के प्रशिक्षण का निरीक्षण किया । वहां उन्होंने 85 प्लस और दिव्यांग मतदाताओं को घर पर वोट देने, ए एस डी सूची बनाने , जरूरी मूलभूत सुविधा ,मतदाता पर्ची का वितरण, बूथ स्तर पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन करने के संबंध में जानकारी दी।

विकासखंड स्तर पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के संबंध में चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि विकासखंड के चार जगहों को केंद्र बनाते हुए बेरला, भिंभौरी, देवरबीजा और राका में कला जत्था के माध्यम से सघन मतदाता जागरूकता के कार्यक्रम किए जायेंगे । जिसमें मतदान को प्रेरित करने वाली सांस्कृतिक गतिविधि जैसे गीत संगीत, नुक्कड़ नाटक, प्रहसन ,कवि सम्मेलन और विविध कार्यक्रम किए जायेंगे । महिला मतदाता जागरूकता के लिए उन्होंने पूरे कार्यक्रम में अधिकाधिक महिलाओं की सहभागिता के लिए दिशा निर्देश दिए ।

विकासखंड पर मतदाता जागरूकता के लिए शासकीय पॉलीटेक्निक, शासकीय महाविद्यालय, आई टी आई और सेजस विद्यालयों को जिम्मेदारी दिया गया। और विकासखंड स्तर के अतिरिक्त स्कूल कालेज स्तर पर रंगोली, चित्रकला, भाषण, वादविवाद प्रतियोगिता जैसे कार्यक्रम करने कहा गया।

इसी क्रम में जिला स्तरीय कार्यक्रम बेरला में करने रूपरेखा बनाई गई। जिसके लिए सीईओ, सी एम ओ सहित अन्य विभागों को जिम्मेदारी दी गई । उन्होंने बताया कि लो वोटिंग एरिया में इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे जिससे चुनाव में मतदाताओं को सहभागिता को बढ़ावा मिले।

बैठक में तहसीलदार बेरला सुभाष शुक्ला, तहसीलदार भिंभौरी सरिता मंढरिया,स्वीप कार्यक्रम नोडल चंद्रकांत राही, सहायक नोडल विकेश कुमार , नायब तहसीलदार राजश्री पाण्डेय ,सीईओ,सीएमओ सहित विभाग प्रमुख अधिकारी और प्राचार्यगण उपस्थित थे।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

भारत नहीं आ रहे टेस्ला के सीईओ एलन मस्‍क, दौरा फिलहाल टला

नई दिल्ली: टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क 21 और 22 अप्रैल को भारत की यात्रा पर आने वाले थे।...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img