UPSC पास करते ही पापा के दफ्तर पहुंचा बेटा, जानिए फिर क्या हुआ? मिल रहे जबरदस्त व्यूज

Must Read

नई दिल्ली: यूपीएससी सीएसई 2023 का रिजल्ट जारी हो चुका है. इस परीक्षा में एक हजार 16 कैंडिडेट्स का चयन हुआ है. इन छात्रों ने सबसे कठिन माने जाने वाले परीक्षाओं में से एक, यूपीएससी में बाजी मारी है. कहते हैं न सफलता पूरी दुनिया को दिखाई देती देती है, लेकिन उसके पीछे का परिश्रम वहीं देख पाता है, जो आपके काफी करीब रहा हो- जैसे माता पिता. साथ ही आपकी सफलता के लिए सबसे अधिक खुश अगर कोई हो सकता है तो वह आपके माता पिता ही होते हैं.

रिजल्ट जारी होने के बाद सफल लोगों कई वीडियो सामने आते हैं,जो चेहरों पर मुस्कान ला देते हैं. हाल में ऐसा ही एक वीडियो वायरल हुआ जो कि आईआईटी रुड़की से ग्रेजुएट क्षितिज गुरभेले (Kshitij Gurbhele) का है. क्षितिज ने यूपीएससी का एग्जाम क्लीयर किया तो सबसे पहले अपने मुंह से अपने पापा को ये खुशखबरी देने के लिए वह उनके दफ्तर ही पहुंच गए. वीडियो में क्षितिज जैसे ही पापा के दफ्तर में घुसते हैं तो उनके पिता अपने कलीग्स के साथ टिफिन से लंच कर रहे हैं. बेटे तो देखते ही वह कहते हैं- क्या हुआ? क्षितिज तेजी से अपने पापा की ओर बढ़ते हैं और कहते हैं- कोई बड़ा पदाधिकारी आए तो उठना चाहिए ना…क्षितिज के पिता पलभर में समझ जाते हैं कि क्षितिज ने यूपीएससी पास कर लिया है वह उसे गले लगा लेते हैं और उनके बाकी कली खुशी से चीख पड़ते हैं.

क्षितिज गुरभेले ने इंस्टाग्राम पर ये वीडियो पोस्ट कर कैप्शन में लिखा- यूपीएससी सीएसई 2023 का रिजल्ट इस तरह मेरे पिता तक पहुंचा, जो अपने ऑफिस में कलीग्स के साथ लंच कर रहे थे. इस खास पल के लिए दो साल की कड़ी मेहनत करनी पड़ी. इस यात्रा में हमेशा साथ बने रहने के लिए मम्मी, पापा और दीदी को बहुत धन्यवाद. क्षितिज के इस वीडियो को लगभग 2 करोड़ लोग देख चुके हैं और पोस्ट पर कमेंट्स की झड़ी लग गई है. आईआईटी-कानपुर के पूर्व छात्र आदित्य श्रीवास्तव ने यूपीएससी सिविल सेवा 2023 परीक्षा में टॉप किया है. श्रीवास्तव और अनिमेष प्रधान ने क्रमशः पहला और दूसरा स्थान हासिल किया, उसके बाद डोनुरु अनन्या रेड्डी तीसरे स्थान पर रहे. पिछले कुछ दिनों में, यूपीएससी उम्मीदवारों के संघर्ष की तमाम कहानियां सामने आई हैं.

बता दें कि यूपीएससी द्वारा आयोजित सिविल सेवा परीक्षा भारत में सबसे चुनौतीपूर्ण कंपटीटिव परीक्षाओं में से एक है, जिसमें लगभग एक का स्ट्रिक्ट प्रोसीजर होता है और बड़ी तैयारी की आवश्यकता होती है. परीक्षा भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय विदेश सेवा और भारतीय पुलिस सेवा सहित भारत सरकार की उच्च सिविल सेवाओं के लिए उम्मीदवारों की भर्ती करती है.

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

बेमेतरा बारूद फैक्ट्री में 9 लोगों की मौत, ब्लास्ट की घटना

बेमेतरा : बेमेतरा बारूद फैक्ट्री में ब्लास्टिंग की खबर है। बारूद फैक्ट्री में हुए ब्‍लास्‍ट के बाद लोगों में...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img