भारत नहीं आ रहे टेस्ला के सीईओ एलन मस्‍क, दौरा फिलहाल टला

Must Read

नई दिल्ली: टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क 21 और 22 अप्रैल को भारत की यात्रा पर आने वाले थे। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, उन्होंने अपनी यात्रा स्थगित कर दी है। आपको बता दें कि भारत यात्रा के दौरान एलन मस्क की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलकात होनी थी। इस दौरान वह भारत के बाजार में प्रवेश करने की योजना की घोषणा करने वाले थे।  रिपोर्ट में यात्रा स्थगित होने का कारण नहीं बताया है। 10 अप्रैल को एलन मस्क ने सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया था कि वह पीएम मोदी से मिलने के लिए उत्सुक हैं। इसके अलावा, उन्होंने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में स्थायी सदस्यता की वकालत की थी।

भारत सरकार ने हाल ही में एक नई इलेक्ट्रिक वाहन विनिर्माण नीति की घोषणा की थी। इसके मुताबिक, मेक इन इंडिया के लिए प्रतिबद्ध इलेक्ट्रिक कार कंपनियों को टैक्स में राहत देने की घोषणा की गई थी। आपको बता दें कि एलन मस्क की कंपनी टेस्ला इलेक्ट्रिक और ड्राइवरलेस कार को लेकर प्रसिद्ध है। इससे पहले सूत्रों ने पहले कहा था कि एलन मस्क भारत में लगभग 20-30 अरब डॉलर के कुल निवेश की घोषणा कर सकते हैं। समाचार एजेंसी को दिए एक इंटरव्यू में पीएम मोदी ने भी एलन मस्क को लेकर बात की थी। पीएम ने कहा था, ”यह कहना कि एलन मस्क मोदी के समर्थक हैं, एक बात है। मूल रूप से वह भारत के समर्थक हैं।”

पीएम मोदी ने कहा कि वह एलन मस्क से पहले दो बार मिले थे। एक बार 2015 में एक फैक्ट्री के दौरे के दौरान और दूसरी बार पिछले साल अमेरिका की अपनी यात्रा के दौरान। 2015 में फैक्ट्री के दौरे को याद करते हुए उन्होंने कहा कि टेस्ला के सीईओ ने उनसे मिलने की अपनी पूर्व-निर्धारित मीटिंग रद्द कर दी थी। पीएम ने कहा, “उन्होंने मुझे अपनी कंपनी में सब कुछ दिखाया। मैंने उनसे उनका विजन समझा। मैं अभी वहां 2023 में अमेरिका गया तो उनसे दोबारा मिला। अब वह भारत आने वाले हैं।” पिछले साल जून में प्रधानमंत्री की अमेरिकी यात्रा के दौरान मस्क ने मोदी से मुलाकात की थी। टेस्ला के सीईओ ने तब कहा था कि उन्होंने 2024 में भारत आने की योजना बनाई है, साथ ही विश्वास जताया था कि कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में प्रवेश करेगी।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

Aaj Ka Rashifal: वृश्चिक और कुंभ राशि वालों का दिन रहेगा उतार चढ़ाव भरा, जानें अपना राशिफल

मेष राशि: आज का राशिफल आज का दिन आपके लिए समस्याओं भरा रहने वाला है। यदि आप किसी नए काम...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img