Narayanpur : रेमावंड और कुल्हाड़गांव में वोलेंटियर्स को दिया गया प्रशस्ति पत्र

Must Read

रेमावंड और कुल्हाड़गांव में वोलेंटियर्स को दिया गया प्रशस्ति पत्र

नारायणपुर :- पिरामल फाउंडेशन टीम के द्वारा आचार संहिता के दौरान जिले के 20 आंगनबाड़ी केंद्रों में सफल रूप से निर्मल आंगनबाड़ी अभियान चलाया गया था। यह अभियान सेवा भाव के तर्ज पर चलाया गया। इसके बाद इस अभियान की गुणवता को देखते हुए महिला बाल विकास विभाग के द्वारा पीरामल टीम के तकनीकी सहयोग से नारायणपुर विकासखंड के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में चलाया गया। जिसमें कोलाब्रेशन (सहयोगात्मक) का बहुत ही अच्छा परिणाम देखने को मिला! जिसमें PRI मेम्बर, युवा,SHGs, और बच्चों के माता पिता ने इस अभियान को सफल बनाने में अपनी विशेष भूमिका निभाई। इस अभियान में आंगनबाड़ी परिसर, मुख्य कक्ष , रसोई कक्ष एवम स्टोर रूम की साफ सफाई करने, सामानों को व्यवस्थित रखने, बच्चों के पढ़ने और खेलने, की सामग्री को रचानात्मक तरीके से रखना जैसे कार्य किए गए थे ।

इस अभियान में रेमावंड पंचायत से 12 और कुल्हाड़गांव पंचायत से 17 बच्चों ने वोलिंटियर के रूप में अपनी सक्रिय और रचानात्मक भूमिका निभाई। इन बच्चों को ग्राम पंचायत सरपंच के द्वारा सीईओ जनपद पंचायत नारायणपुर, प्रभारी परियोजना अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग और सरपंच ग्राम पंचायत के हस्ताक्षर से बच्चों की उज्वल भविष्य की कामना करते हुऐ प्रशस्ति पत्र सीईओ जनपद पंचायत नारायणपुर श्री लोकनाथ पटेल जी , प्रभारी परियोजना अधिकारी और सरपंच के हाथों से वितरण किया गया।

इस अवसर पर ,सरपंच रेमावंड रुपसाय सलाम सरपंच कुल्हाड़गांव सुश्री मुन्नी वडडे , सचिव रेमावंद, पवन कुलदीप सचिव कुल्हाड़गांव वनीश साहू प्रधानमंत्री आवास योजना के विकासखंड समन्वयक मोहित नूरेटी, समस्त पंच , प्रभारी परियोजना अधिकारी श्रीमती स्वाती सागरवंशी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, पिरामल फाउंडेशन टीम नारायणपुर से डिस्ट्रिक्ट लीडर वर्षा मिश्रा, प्रोग्राम लीडर सोनल लाल , भुजबल सूर्यवंशी,ज़िला गांधी फेलो बबन गांगुर्डे, पूजा पांडे,और बच्चों के साथ ग्रामीण तथा उनके माता पिता उपस्थित हुए। इस दौरान सचिव के द्धारा प्रधानमंत्री आवास योजना के कार्य की स्थिति की जानकारी सीईओ सर को दी गई जिसके लिए सभी हितग्राही भी उपस्थित हुए।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

Aaj Ka Rashifal: मिथुन राशि वालों के मान सम्मान में होगी वृद्धि, पढ़ें दैनिक राशिफल

मेष राशि: आज का राशिफल आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। भाई व बहनों का आपको पूरा...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img