Narayanpur : कलेक्टर पहली बार पहुंचविहीन क्षेत्र ग्राम कोढ़े पहुंचे

Must Read

कलेक्टर पहली बार पहुंचविहीन क्षेत्र ग्राम कोढ़े पहुंचे

ग्रामीणों की सुनी समस्याएं, शीघ्र पूर्ण कराने के दिये निर्देश

नारायणपुर :- आज कलेक्टर अजीत वसंत पहली बार नारायणपुर जिले के पहुंचविहीन क्षेत्र ग्राम कोढ़ेर पहुंचकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी तथा ग्रामीणों की मांगो को पूर्ण करने का भरोसा दिलाया। कलेक्टर ने ग्रामीणों से चर्चा करते हुए ग्राम की समस्याओं को सुना तथा उनकी समस्याओं को पूर्ण करने के निर्देश दिये। ग्रामीणों द्वारा टेमरूगांव के राशन दुकान की शिकायत पर कलेक्टर ने राशन दुकान की जांच करने के लिए एसडीएम को निर्देशित किये। ग्राम कोढ़ेर में बिजली पहुंची उसकी जायजा लेने के लिए कलेक्टर ने ग्राम कोढ़ेर का भ्रमण किया। ग्रामीणों द्वारा कलेक्टर को अपनी समस्याओं का अवगत कराया गया, जिसमें गांव में हैण्डपंप, आंगनबाड़ी, सड़क निर्माण, देवगुड़ी में विद्युत लगाने, टेमरूगांव तक नौ किलोमीटर सड़क और गली निर्माण कार्य की मांग किया गया। ग्रामीणों ने बताया कि आंगनबाड़ी में 40 बच्चे और प्राथमिक शाला मे 28 बच्चे दर्ज हैं। ग्रामीणों द्वारा स्कूलपारा से पटेलपारा पहुंच मार्ग को सड़क बनाने तथा ग्राम पदेली से कोढ़ेर प्राथमिक शाला तक ढेड़ किलोमीटर तक डब्ल्यूबीएम सड़क बनाने की मांग की गई। उन्होंने जल जीवन मिशन अंतर्गत हर घर नल हर घर जल पहंचाने की जानकारी ली। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में एक ही सोलर हैण्डपंप स्थापित है, इससे ही पानी की आपूर्ती की जा रही है।

कलेक्टर ने ग्रामीणों से लघु वनोपज की जानकारी लेते हुए शासन द्वारा निर्धारित दर पर वनोपज को बेचने की समझाईश दी। उन्होेंने ग्रामीणों को समझाईश देते हुए कहा कि यदि किसी भी प्रकार की समस्या हो तो जिला मुख्यालय नारायणपुर आने की आवश्यकता नहीं है, आपके गांव में मोबाईल कनेक्टीवीटी की अच्छी सुविधा है। आप अपने समस्या को मोबाईल के माध्यम से सूचना दे सकते हैं। उन्होंने बताया कि आजादी के बाद हमारे गांव में पहली बार बिजली पहुंची है जिससे हम बहुत खुश हैं। कलेक्टर ने ग्रामीणों की मांग पर आंगनबाड़ी भवन को दो माह में पूर्ण करने के निर्देश ग्राम पंचायत सचिव को दिये। पटेलपारा और सिरहा घर के पास हैण्डपंप खनन 15 दिवस के भीतर पूर्ण करने तथा दो गली सड़क निर्माण करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने ग्राम के पटले गाडोराम, मुरहाराम कोर्राम से चर्चा करते हुए कहा कि आपके गांव के गर्भवती माताओं की डिलीवरी नजदीक के अस्पताल में शतप्रतिशत कराने की समझाईश दी। ग्रामीणों से चर्चा करते हुए ग्राम के मितानीनों द्वारा दी जाने वाली दवाईयों तथा टीकाकरण की जानाकरी ली। उन्होंने पेंशन के हितग्राहियों का जानकारी लेकर निराश्रित वृद्धा पेंशन, विधवा परित्यकता, मुख्यमंत्री पेंशन, सुखद सहारा के हितग्राहियों को प्रतिमाह पेंशन वितरण करने ग्राम पंचायत सचिव को निर्देश दिये। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी देवेश कुमार ध्रुव, एसडीएम जितेन्द्र कुमार कुर्रे, कार्यपालन अभियंता विद्युत हिलोन ध्रुव, जनपद सीईओ हिम्मतसिंह उईके सहित नायब तहसीलदार सौरभ कश्यप उपस्थित थे।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

RPF रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स में निकली SI, कांस्टेबल के 4660 पद। ऑनलाइन आवेदन लिंक एक्टिव। RPF Constable, SI Bharti 2024

RPF SI & Constable (Executive) भर्ती 2024 रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) में कांस्टेबल (Constable Executive) तथा सब-इंस्पेक्टर (Sub-Inspector) के...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img