Narayanpur : शाखकर्तन पर पड़मुंशीयों की एक दिवसीय प्रशिक्षण सह कार्यशाला

Must Read

शाखकर्तन पर पड़मुंशीयों की एक दिवसीय प्रशिक्षण सह कार्यशाला

नारायणपुर :- वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के तत्वाधान में वनमंडल परिक्षेत्र नारायणपुर अंतर्गत बांग्लापारा निस्तारी डिपो में आज शुक्रवार को एक दिवसीय शाखकर्तन पर प्रशिक्षण सह कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में मुख्य अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष रुपसाय सलाम, डीएफओ दिनेश कुमार पटेल,सहकारी जिला यूनियन अध्यक्ष मंगाऊ राम कावड़े,जिला पंचायत सदस्य प्रताप मंडावी,सोनुराम कोर्राम, संतनाथ उसेंडी,सोमजी कावडे,राकेश कावड़े मुख्य रूप से उपस्थित थे।

कार्यशाला में एसडीईओ, डिप्टी रेंजर सहित समिति प्रबंधको ने विस्तार से शाखकर्तन की जानकारी दी कहा इससे अच्छी गुणवत्ता के तेंदूपत्ता प्राप्त होते है । शाखकर्तन के फलस्वरूप संग्रहकों को मजदूरी के रूप मे अधिक राशि प्राप्त होती है।

कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि छत्तीसगढ़ की मोदी की गारंटी वाली सरकार ने तेंदूपत्ता प्रति मानक बोरा का दर बढ़ाकर 5500 रूपये निर्धारित किया हुआ है। साथ ही संग्राहक परिवार के बच्चों को शिक्षा प्रोत्साहन छात्रवृति से उन्हें शिक्षा में सहयोग प्रदान किया जा रहा है। सरकार प्रत्येक ग्रामीण संग्राहक परिवारों की आर्थिक सुदृढ़ता के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने जंगलों को आग से बचाने के लिए सभी से अपील भी की।

जिला पंचायत सदस्य प्रताप मंडावी ने कहा कि शाखकर्तन से अच्छी गुणवत्ता के तेन्दूपत्ता संग्रहण होता है, जिसमें समिति को तेन्दूपत्ता अच्छी रेट पर जाता है तेन्दूपत्ता अच्छा संग्रहण से जहां बोनस भी ज्यादा से ज्यादा मिलता है। जंगल है तो जनजीवन है। हमें जंगलों को आग से बचाना है। इस अवसर पर जिले के समस्त वन परिक्षेत्र के अधिकारी कर्मचारी और सैकड़ो पड़मुंशी उपस्थित थे।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

एबीवीपी (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) का ग्रीष्मकालीन शिविर

*एबीवीपी का ग्रीष्मकालीन शिविर* ग्राम्य अनुभूति.. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दुर्ग विभाग के विभाग स्तरीय दो दिवसीय ग्रीष्मकालीन शिविर का आयोजन...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img