इस मंदिर में इच्छापूर्ति की कामना लेकर पहुंचते हैं भक्त, यहां हर साल नवरात्र पर लगता है श्रद्धालुओं का तांता

Must Read

Balrampur Mahamaya Mandir: 9 अप्रैल 2024 से चैत्र नवरात्रि की शुरूआत होने वाली है जिसका समापान 17 अप्रैल 2024 को होगा। इस मौके पर मंदिरों में भक्तों का आना जाना भी शुरू हो जाएगा है। नौ दिवसीय नवरात्रि के इस पर्व में माता दुर्गा के नौ स्वरूपों की उपासना की जाती है। हिंदू धर्म में नवरात्रि का विशेष महत्व है।

मां दुर्गा की उपासना का पर्व साल में चार बार आता है जिसमें दो गुप्त नवरात्रि और दो चैत्र व शारदीय नवरात्रि होती है। नवरात्रि में बलरामपुर स्थित शक्तिपीठ महामाया मंदिर बहुत ही विख्यात और ख्याति प्राप्त है यहां हर साल हजारों की संख्या में लोग पहुंचते है और मां महामाया का आशीर्वाद लेते हुए मनोकामना पूर्ति की प्रार्थना करते हैं।

बलरामपुर जिले के राजपुर में स्थित सिद्ध शक्तिपीठ महामाया मंदिर में नवरात्रि के अवसर पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है। यहां पंचमी के अवसर पर रात की आरती में दूर-दूर से लोग पूजा अर्चना करने पहुंचते हैं। नवरात्रि के अवसर पर पूरे महामाया मंदिर परिसर को विशेष साज- सज्जा के साथ सजाया जाता है। इस मंदिर से कई धार्मिक मान्यताएं जुड़ी है। यहां भक्त अपनी मनोकामना पूर्ति हेतु मां महामाया से प्रार्थना करते हैं। बता दें कि हर साल यहां हजारों की संख्या में भक्त पहुंचते है और नवरात्रि के शुरू होते ही यहां श्रद्धालुओं का तांता लग जाता है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

Kondagaon: पीपीटी और टीईटी परीक्षा रविवार 23 जून को … परीक्षा के आयोजन हेतु दिए गए दायित्वों का जिम्मेदारी पूर्वक करें निर्वहन : कलेक्टर

कोण्डागांव। प्री पाॅलिटेक्निक टेस्ट तथा छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन रविवार 23 जून को किया जाएगा। जिले में...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img