बड़ी घटना : आख़िर क्यों बलौदबाजार के कलेक्टर कार्यालय को लगा दिये आग , धूं- धूँ कर जल गये गाड़ियाँ और दस्तावेज , हज़ारो की संख्या में पहुँचे थे प्रदर्शनकारी

Must Read

Chhattisgarh Protest: छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार में सोमवार को बड़ी संख्या में सतनामी समाज के लोग पहुंचे, जहां उन्होंने कलेक्टर का घेराव किया और जमकर विरोध प्रदर्शन किया. लोग दशहरा मैदान में एक जुट होकर विरोध जता रहे थे कि देखते ही देखते इस प्रदर्शन ने उग्र रूप ले लिया. हालांकि स्थिति की गंभीरता को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए हैं.

बता दें कि बीते दिनों धार्मिक प्रतीक अमर गुफा में तोड़फोड़ और जैतखाम को तोड़ने के विरोध में यह प्रदर्शन किया जा रहा है.

छत्तीसगढ़ के उप-मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा, ”पवित्र अमर गुफा में 15-16 मैं की दरम्यानी रात को पूज्य जैत खाम को क्षति पहुंचाने की कोशिश की गई थी. राज्य के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देशानुसार सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाली इस घटना की न्यायिक जांच करवाई जाएगी.’

जांच कमेटी बनाने की कर रहे थे मांग

दरअसल सतनामी समाज के मंदिर और जैतखाम को खंडित करने के मामले में उच्च स्तरीय जांच की मांग कर रहे थे. लेकिन अभी तक कोई जांच कमेटी नहीं बनी इसके विरोध में आज उन्होंने प्रदर्शन किया और कलेक्ट्रेट में भारी संख्या में लोग घुस गए.

कई गाड़ियों और भवन में लगाई आग

दरअसल सतनामी समाज के लिए धार्मिक प्रतीक अमर गुफा में तोड़फोड़ का विरोध कर रहे हैं. बालौदा बाजार वे बैरिकेडिंग तोड़कर कलेक्टर ऑफिस में घुस गए और विरोध जताने लगे. वहां आस पास की कई गाड़ियों को फूंक डाला. बालौदा बाजार स्थित भवन में आग लगा दी है. भवन में आग लगने से ऊपर के तल्ले आग से धू-धू कर जलने लगे. उन्होंने इस मामले की हाई लेवल जांच कराने की मांग की थी. मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है.

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

Narayanpur में नक्सलियों ने किया IED blast, 2 जवान घायल

नारायणपुर  । नक्सल प्रभावित क्षेत्र में एक बड़ी घटना हुई है. नक्सलियों के प्लांट किये गए आईईडी की चपेट...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img