फ्लाइट में बीड़ी की बदबू…हवा में कर दिया कांड, एयर होस्टेस हैरान

Must Read

अहमदाबाद: सऊदी अरब के जेद्दा से अहमदाबाद आ रही इंडिगो की फ्लाइट में एक यात्री ने बीड़ी पीकर यात्रियों की सुरक्षा को खतरे में डाला. जब फ्लाइट अहमदाबाद एयरपोर्ट पर लैंड हो गई, उसके बाद इस घटना की शिकायत एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई है. अहमदाबाद आने वाली इंडिगो की एक फ्लाइट में गुजरात के नवसारी के रहने वाले 70 वर्षीय गफर अब्दुल रहीम भी यात्रा कर रहे थे. उन्हें बीड़ी पीने की तलब हुई तो उन्होंने फ्लाइट में बीड़ी जला ली और यात्रियों की सुरक्षा को जोखिम में डाल दिया. जब फ्लाइट में बीड़ी की बदबू आने से एयर होस्टेस ने सभी सीटों पर चेकिंग की तब यह बात सामने आई.

गफर अब्दुल ने दही के डिब्बे को ऐश ट्रे बना लिया था और उसी मे बीड़ी पीने के बाद ऐश डाली थी. सबसे बड़ा सवाल यह है कि इतनी सुरक्षा की चेकिंग के बाद फ्लाइट में किस तरह से बुजुर्ग शख्स माचिस की डिब्बी लेकर कैसे गया? जब उससे पूछताछ की गई तब उसके पास से मैच बॉक्स बरामद हुआ. अपनी तलब की वजह से गफर अब्दुल रहीम ने अन्य यात्रियों की सुरक्षा को जोखिम मे डाला, जिसकी वजह से उनके खिलाफ FIR की गई है. फ्लाइट जब अहमदाबाद एयरपोर्ट पर लैंड हुई तब इंडिगो के स्टाफ ने स्थानीय स्टाफ को इस घटना के बारे में जानकारी दी, जिसके बाद एयरपोर्ट पुलिस थाने में इस यात्री के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई.

अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल हवाई अड्डे पर दिन भर में 100 से अधिक उड़ानें उड़ान भरती और उतरती हैं. जिनमें से कई अंतरराष्ट्रीय उड़ानें हैं. हवाई अड्डों पर आमतौर पर बीड़ी या सिगरेट पीने के लिए अलग व्यवस्था होती है. जहां कोई भी यात्री आसानी से धूम्रपान कर सकता है, लेकिन फ्लाइट में कोई भी ज्वलनशील वस्तु ले जाने पर प्रतिबंध है. हालांकि जेद्दा से अहमदाबाद जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट में हुई इस घटना ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं.

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

एबीवीपी (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) का ग्रीष्मकालीन शिविर

*एबीवीपी का ग्रीष्मकालीन शिविर* ग्राम्य अनुभूति.. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दुर्ग विभाग के विभाग स्तरीय दो दिवसीय ग्रीष्मकालीन शिविर का आयोजन...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img