सिपाही का बेटा छाप रहा था नकली नोट, पुलिस ने गैंग का किया भंडाफोड़, मास्टरमाइंड समेत ब

Must Read

Crime News. उत्तर प्रदेश के झांसी में सिपाही का बेटा पिछले तीन महीने से नकली नोट छाप रहा था. पुलिस ने इस गैंग का भंडाफोड़ कर मास्टरमाइंड समेत चार आराेपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस और स्वाट टीम ने ढाई लाख के नकली नोट भी बरामद किए हैं.

मध्यप्रदेश में तैनात सिपाही का बेटा पंकज मल्होत्रा इस पूरे गैंग का सरगना निकला. पुलिस ने पंकज के साथ मनीष जाटव, कमलाकांत शिव हरे और आशिक को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि कारोबार में घाटा होने के बाद सिपाही का बेटा पिछले तीन महीने से नकली नोट छाप रहा था. बाकायदा एजेंटों के माध्यम से जाली नोट मध्यप्रदेश और यूपी के कस्बों में खपाए जा रहे थे.

शनिवार की रात को सीपरी बाजार पुलिस ने मास्टमाइंड समेत चार लोगों को गिरफ्तार करके इनके कब्जे से ढाई लाख के जाली नोट, प्रिंटर और कागज के साथ अन्य उपकरण बरामद किए हैं. भिंड निवासी इस गिरोह के मास्टमाइंड पंकज कुमार मल्होत्रा का पिता सुरेश कुमार मध्यप्रदेश पुलिस में हेड कांस्टेबल हैं. उसका भाई भी मध्यप्रदेश पुलिस में सिपाही है.

पंकज ने बीएससी पास करने के बाद बिल्डिंग मेटेरियल सप्लाई का काम शुरू किया, लेकिन करीब 20 लाख रुपए का घाटा हो गया. इसके बाद वह अपने दोस्त की मदद से नकली नोट छापने का काम करने लगा. उसका साथ कमलाकांत शिवहरे निवासी दतिया, मनीष जाटव निवासी दतिया, आशीष जाटव उर्फ आशिक निवासी भिंड देते थे. सीपरी बाजार पुलिस ने इन चारों को शनिवार रात कानपुर बाईपास हाईवे पर बूढ़ा गांव के पास से गिरफ्तार कर लिया।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

Kedarnath: केदारनाथ में हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, बाल-बाल बचे यात्री

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ धाम में पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से बच गया। केदारनाथ धाम के लिए उड़ान...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img