सागौन लकड़ी जब्त, पिकअप छोड़कर तस्कर फरार

Must Read

बिलासपुर : बिलासपुर में पुलिस ने पिकअप से सागौन लकड़ियों का जखीरा बरामद किया है। पुलिस को देखकर तस्करी करने वाला चालक चकमा देकर भाग गया। वह 19 पेड़ों को काटकर बेचने निकला था। पुलिस ने सागौन की लकड़ी को जब्त कर वन विभाग को सौंप दिया है। लेकिन, इस तस्करी में वन विभाग के कर्मचारियों के भी मिलीभगत होने की आशंका है। मामला रतनपुर थाना क्षेत्र का है। प्रशिक्षु आईपीएस व थाना प्रभारी अजय कुमार ने बताया कि बेलगहना पुलिस को जानकारी मिली थी कि कुछ लोग बेलगहना व आसपास के जंगल से सागौन के पेड़ों को काटकर तस्करी की जा रही है। इस पर उन्होंने तस्करों की जानकारी जुटाई और मुखबिर लगाकर तस्कर को पकड़ने की योजना बनाई। जिसके बाद बुधवार को घासीपुर के पास घेराबंदी कर सागौन लकड़ी तस्करी कर रहे पिकअप को रोक लिया।

इस दौरान पिकअप लेकर आ रहे ड्राइवर पुलिस को चकमा देकर भाग निकला। पुलिस ने उसकी आसपास तलाश की। लेकिन, वो नहीं मिला और भागने में कामयाब हो गया। जिसके बाद घटना की जानकारी वन विभाग को दी गई। पुलिस और वन विभाग की टीम ने पिकअप की तलाशी ली, तब उसमें सागौन के 19 पेड़ों के लकड़ी मिले। वन विभाग ने इसे अपने कब्जे में लेकर तस्करों की जानकारी जुटा रही है। साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि सागौन के पेड़ कहां से काटकर लाया गया था।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

एबीवीपी (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) का ग्रीष्मकालीन शिविर

*एबीवीपी का ग्रीष्मकालीन शिविर* ग्राम्य अनुभूति.. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दुर्ग विभाग के विभाग स्तरीय दो दिवसीय ग्रीष्मकालीन शिविर का आयोजन...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img