Shankar Rao Naxal Leader: कांकेर से लेकर मानपुर तक था नक्सली नेता शंकर राव का खौफ.. 25 लाख का था इनाम, जवानों ने कर दिया ढेर….

Must Read

कांकेर: छोटा बेठिया जंगल के माड़ इलाके में हुए मुठभेड़ में इलाके के टॉप नक्सल लीडर शंकर राव के मारे जाने का दावा किया जा रहा हैं।  शंकर राव पर पुलिस की तरफ से 25 लाख रुपये का इनाम घोषित था। शंकर राव माओवादियों के कांकेर ग्रुप को लीड कर रहा था। वह नक्सलियों के बेहद शातिर नेताओं में शुमार था जिसका खौफ कांकेर से लेकर मानपुर-मोहला के जंगलों में था। वह अलग वारदातों में सीधे तौर पर शामिल था। पुलिस को शंकर राव की लम्बे वक़्त से तलाश थी। मूलतः तेलंगाना का रहने वाला शंकर राव कांकेर में बड़ी सभा का नेतृत्व कर रहा था। इसके लिए छोटे बैठिया के जंगल में नक्सलियों ने कैम्प किया था। लेकिन दूसरी तरफ उन्हें तैयार बैठी पुलिस ने योजनाबद्ध तरीके से उनके कैम्प तक घुसपैठ की और 29 माओवादियों को ढेर कर दिया।

वीडियों हुआ वायरल

कांकेर के जंगल में हुए भीषण पुलिस-नक्सली मुठभेड़ का एक वीडियों सोशल मीडिया में वायरल हो रहा हैं। बताया जा रहा हैं कि यह वीडियों ताजा हैं और सुरक्षाबलों ने इसे तैयार किया हैं। करीब 1 मिनट 4 सेकेण्ड के वीडियों में देखा जा सकता हैं कि जवाबी फायरिंग के बाद डीआरजी और बीएएसएफ की टीम कितनी सतर्कता से पहाड़ पर चढ़ रही हैं। इस दौरान एक-दुसरे को निर्देश देते भी नजर आ रहे हैं। छत्तीसगढ़ के कांकेर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के बाद आज मारे गए नक्सलियों का शव कांकेर ले आया गया हैं। यह पूरी मुठभेड़ छोटे बेठिया थानाक्षेत्र के माड़ इलाके में हुई थी। घायल जवानों को जंगल से निकालने के लिए अतिरिक्त बल रवाना किया गया था। इसके लिए चॉपर और एम्बुलेशन की मदद ले गई। एसपी कल्याण एलिसेला ने इस पूरे मामले की जानकारी दी है।

एंटी नक्सल आपरेशन में निकले जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ अभी भी जारी है, इस मुठभेड़ में दो जवान घायल हो गए है। कांकेर एसपी आइके एलिसेला ने मुठभेड़ की पुष्टि की है

मुठभेड़ में 29 से अधिक नक्सलियों के मारे जाने की एसपी कल्याण एलीसेला ने की पुष्टि की है। एसपी ने जानकारी देते हुए कहा कि टॉप नक्सल कमांडर शंकर राव मारा गया है। शंकर राव 25 लाख का इनामी था। मुठभेड़ में 4 एके 47 रायफल समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गये हैं। मारे गए नक्सलियों का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है।

मुठभेड़ में बीएसएफ इंस्पेक्टर समेत तीन जवान घायल हुए हैं। इनमें दो डीआरजी के जवान बताये जा रहे हैं। उनका उपचार रायपुर में जारी हैं जिनसे खुद गृहमंत्री विजय शर्मा ने मुलाकात की हैं। बता दें कि दूसरे चरण में 26 अप्रैल को कांकेर में लोकसभा चुनाव होने हैं। उसके पहले ये बड़ी मुठभेड़ हुई है।

छत्तीसगढ़ समेत पूरे देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होना है। ऐसे में चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों ने नक्सल विरोधी अभियान तेज कर दिया है। इसी कड़ी में आज कांकेर के छोटे बेठिया थाना क्षेत्र के माड़ इलाके में आज सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें 29 से ज्यादा नक्सली मारे गये हैं और इलाके में सर्चिंग जारी है। वहीं मुठभेड़ में तीन जवानों के घायल होने की खबर है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

Aaj Ka Rashifal: वृश्चिक और कुंभ राशि वालों का दिन रहेगा उतार चढ़ाव भरा, जानें अपना राशिफल

मेष राशि: आज का राशिफल आज का दिन आपके लिए समस्याओं भरा रहने वाला है। यदि आप किसी नए काम...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img