साड़ी और तकिये से पत्नी का नाक-मुंह दबाकर किया था मर्डर, पति गिरफ्तार

Must Read

रायगढ़ : घरेलू झगड़े में पति ने साड़ी और तकिये से पत्नी का नाक और मुंह दबाकर हत्या किया था। 23/05/2024 को थाना कापू क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बेंदोपानी में रहने वाली सावित्री नगेसिया (उम्र 26 साल) के फांसी लगाकर मौत की सूचना थाना प्रभारी कापू निरीक्षक नारायण सिंह मरकाम को प्राप्त हुई । तत्काल थाना प्रभारी अपने स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे । जहां पंचनामा कार्यवाही कर शव पोस्टमार्टम के लिए रवाना किया गया । घटना के संबंध में थाना कापू में मर्ग क्रमांक 36/2024 धारा 174 सीआरपीसी के तहत कायम कर थाना प्रभारी द्वारा संपूर्ण वस्तुस्थिति से पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल को अवगत कराया गया।

वहीं कल थाना कापू क्षेत्र अंतर्गत ग्राम डगभौना में महिला की उसके पति द्वारा मारपीट कर हत्या की घटना सामने आयी जिस पर पुलिस अधीक्षक द्वारा उप पुलिस अधीक्षक अभिनव उपाध्याय को दोनों घटनाओं की बारीकी से जांच कार्यवाही कराने के निर्देश दिया गया । डीएसपी अभिनव उपाध्याय द्वारा साइबर सेल और कापू पुलिस के साथ नए सिरे से दोनों मामले के प्रार्थी और गवाहों से विस्तृत पूछताछ किया गया । मर्ग 36/2024 की मृतिका सावित्री नगेसिया का पति बिशुन नगेसिया पुलिस को गुमराह करने अलग-अलग बातें बता रहा था । संदेही बिशनु नगेसिया और गवाहों के बयान में विरोधाभाष होने पर संदेही को हिकम्त अमली से पूछताछ किया गया जिसमें संदेही बिशनु नगेसिया ने 22 मई के सुबह पत्नी सावित्री नगेसिया से झगड़ा मारपीट कर गला दबाकर हत्या करना स्वीकार किया और घटना का वृतांत बताया ।

आरोपी बिशुन नगेसिया पिता सहलसाय नगेसिया उम्र 28 वर्ष साकिन बेंदोपानी, थाना कापू जिला रायगढ़ ने बताया कि 21 मई को गांव के भरत पंडो की बारात में अम्बिकापुर गया था । 22 मई को वापस घर आया तो पता चला कि इसकी पत्नी सावित्री बिना बताये घर के 500 रूपये को खर्च कर दी थी । इसी बात पर सुबह बिशुन नगेसिया और सावित्री नगेसिया के बीच झगड़ा विवाद हुआ जिसमें बिशुन नगेसिया ने अपनी पत्नि सवित्री नगेसिया को झापड़ मारा और सावित्री नगेसिया की साड़ी एवं तकिया से मुंह व नाक दबाकर हत्या कर दिया । घटना के बाद अपराध से बचने आरोपी ने घर और गांववालों को उसकी पत्नी द्वारा घर के म्यार में फांसी लगाने की झूठी बात बताया और थाना कापू में भी पत्नी के फांसी लगाकर फौत होने की जानकारी देकर मर्ग इंटिमेशन दर्ज कराया था । थाना कापू में मर्ग जांच पर आरोपित बिशुन नगेसिया के विरूद्ध अप.क्र. 68/2024 धारा 302, 201 आईपीसी कायम कर आरोपी को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है ।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

सड़क दुर्घटना में लोगों की सहायता कर जान बचाने वाले नेक व्यक्तियों को हर घटना के लिए मिलेंगे 5000 रूपये

सड़क दुर्घटना में लोगों की सहायता कर जान बचाने वाले नेक व्यक्तियों को हर घटना के लिए मिलेंगे 5000...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img