पति-पत्नी के बीच झगड़ा, ‘थार’ के लिए कत्ल करने का आरोप

Must Read

सतना: मध्य प्रदेश के सतना में दहेज के लिए एक महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। दरअसल, आरोपी पति को दहेज में ‘थार’ चाहिए थी। इसे लेकर वह अपनी पत्नी को अक्सर प्रताड़ित करता था। दोनों की शादी पिछले साल ही हुई थी। महिला के मायके पक्ष ने देर से मौत की जानकारी देने का आरोप लगाया है। पन्ना से सतना ब्याह कर आई 26 साल की महिला को दहेज के लिए मौत के घाट उतार दिया गया। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, सतना के सिटी कोतवाली अंतर्गत आने वाले धवारी गली नंबर 5 निवासी विनोद पांडेय के घर पन्ना के ब्लॉक तिराहा निवासी लखन लाल पयासी की बेटी प्रिया एक साल पहले ब्याह कर आई थी। इसके बाद से उसके आरोपी पति विक्की पांडेय द्वारा दहेज में कार की डिमांड को पूरी करने को लेकर प्रताड़ित किया जाने लगा। इस बात को लेकर पति-पत्नी के बीच आए दिन विवाद होता था। शनिवार (9 मार्च 2024) को यह विवाद ज्यादा बढ़ गया, उसी दिन महिला का पति उसे अस्पताल लेकर गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

मृतका के पिता लखन लाल पयासी को बेटी के साथ हुए अत्याचार की जानकारी लगी तो उन्होंने सतना पुलिस में कार्यरत अपने छोटे भाई छविलाल को अस्पताल भेजा। लेकिन वहां उन्हें उनकी भतीजी मृत अवस्था में मिली। मृतका के पिता ने पुलिस के सामने शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि ससुराल पक्ष से थार नामक गाड़ी की डिमांड की जा रही थी। इस बात को लेकर पिछले एक साल से बेटी को सास ससुर और पति द्वारा परेशान किया जाता रहा है। दोनों का ब्याह 30 जनवरी 2023 को हुआ था। घटना के दिन उसका गला घोंट दिया गया और अस्पताल में जब मर गई तब सूचना दी गई। मृतका के पिता ने पुलिस को बताया कि घटना की दिन बेटी के ससुराल पक्ष से फोन आया कि जल्दी आ जाइए। इतना कहकर उन लोगों ने फोन काट दिया। मृतका के परिजनों द्वारा सतना के सिटी कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई गई है। जिसके बाद तहसीलदार, सीएसपी और सिटी कोतवाली प्रभारी की मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम किया गया और इसके बाद परिजनों को सौंप दिया गया। थाना प्रभारी सिटी कोतवाली शंखधर द्विवेदी ने बताया कि परिजनों की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच की जा रही है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

हेमचंद यादव विश्वविद्यालय प्रथम वर्ष प्रवेश ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ। Hemchand Yadav University Admission 2024

हेमचंद यादव विश्वविद्यालय प्रवेश 2024-25 प्रारंभ Hemchand Yadav University Online Admission 2024 हेमचंद यादव विश्वविद्यालय, रायपुर (छ.ग.) में शैक्षणिक...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img