Narayanpur : जनजाति शूरवीरों के इतिहास को जानने मेला में लगा प्रदर्शनी

Must Read

जनजाति शूरवीरों के इतिहास को जानने मेला में लगा प्रदर्शनी

नारायणपुर : – भारत का जनजाति समाज अपनी आध्यात्मिक परम्पराओं,विशिष्ट संस्कृति और श्रेष्ठ जीवन मूल्यों के साथ सदैव से भारतीय सभ्यता और संस्कृति का अभिन्न अंग रहा है। जब-जब देश की सुरक्षा पर संकट आया, जनजाति समाज ने अपने शौर्य और बलिदान से राष्ट्र की रक्षा में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

वनवासी विकास समिति जिला नारायणपुर के तत्वाधान में मावली मेला जिला नारायणपुर में स्वतंत्रता आन्दोलन में जनजातियों का योगदान ऐसा विषय को लेकर पूरे देश भर के जनजाति समाज के जो स्वतंत्रता आन्दोलन आन्दोन के समय देश के अलग- अलग राज्यों के क्रांतिकारी आन्दोलन भाग लेकर शहादत हुए। मंगाउ राम कावड़े ने बताया कि इतिहास के सामने नहीं आने दिया और दबाया गया ऐले वीरों को वनवासी कल्याण आश्रम पूरे देश भर के सूखी जनजाति शूरवीरों को इतिहास और समाज के सामने लाना चाहता है और इसी उद्देश्य के साथ आज वनवासी विकास समिति जिला नारायणपुर के द्वारा माता मावली मेला में प्रदर्शनी लगाया गया। जिसका विधिवत शुभारंभ जिला पंचायत अध्यक्ष श्यामबती नेताम,नगर पालिका अध्यक्ष सुनीता मांझी,भाजपा जिला अध्यक्ष रूपसाय सलाम जिला पंचायत सीईओ आकांक्षी खालको,बृजमोहन देवांगन सहित जनप्रतिनिधि और नागरिक मौजूद थे।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

एबीवीपी (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) का ग्रीष्मकालीन शिविर

*एबीवीपी का ग्रीष्मकालीन शिविर* ग्राम्य अनुभूति.. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दुर्ग विभाग के विभाग स्तरीय दो दिवसीय ग्रीष्मकालीन शिविर का आयोजन...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img