Narayanpur : महतारी वंदन के आवेदनों को शतप्रतिशत ऑनलाईन एन्ट्री कराना सुनिश्चित करें – कलेक्टर निर्माण एजेंसियों को जिले में बनाई जाने वाली सड़कों का प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश

Must Read

 

महतारी वंदन के आवेदनों को शतप्रतिशत ऑनलाईन एन्ट्री कराना सुनिश्चित करें – कलेक्टर

निर्माण एजेंसियों को जिले में बनाई जाने वाली सड़कों का प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश

नारायणपुर :- साप्ताहिक समय सीमा की बैठक में कलेक्टर बिपिन मांझी ने जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेकर राज्य सरकार के जनकल्याणकारी योजनाओं को जिले के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के निर्देश दिये। उन्होंने समय सीमा के लंबित प्रकरणों एवं पत्रों की गहन समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि समय सीमा मे प्रकरणों का निराकरण करना सुनिश्चित करें ताकि राज्य शासन की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ ग्रामीणों को समय पर मिल सके। उन्होंने राज्य सरकार के महतारी वंदन योजना के आवेदनों को ऑनलाईन एन्ट्री करने के निर्देश दिये। जिले के राशन कार्डधारियों को शतप्रतिशत नवीनीकरणा कराने के निर्देश जिला खाद्य अधिकारी को दिये। इसी प्रकार आश्रम छात्रावास के बच्चों का आधार कार्ड अनिवार्य रूप से बनाने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी एवं सहायक आयुक्त को दिये। जिले के पहुंचवीहीन क्षेत्रों में मोबाईल कनेक्टीवीटी एवं पहुंच मार्ग हेतु परीक्षण कर शीघ्र कार्यवाही करने के लिए कहा।

कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग की जानकारी लेते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि जिले के किसी भी व्यक्ति का बिमार होने पर उचित उपचार हेतु जिला अस्पताल में सुविधाएं उपलब्ध कराएं। कलेक्टर श्री मांझी ने राजस्व, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, स्वास्थ्य, शिक्षा, आदिवासी विकास विभाग, कृषि, महिला एवं बाल विकास, क्रेडा, विद्युत, पशुधन, वन सहित अन्य संबंधित विभागों के कार्यों का समीक्षा करते हुए सभी कार्यों को समय सीमा में पूर्ण कराने के निर्देश दिये। राजस्व विभाग के द्वारा सीमांकन, बटवारें और किसान किताब पत्र की मांग किये जाने पर परीक्षण कर वितरण कराना सुनिश्चित करें। उन्होने जिले में संचालित सभी आश्रम छात्रावासों और विद्यालयों के निर्माण कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। समय सीमा की बैठक में हैण्डपंप की मरम्मत, जाति प्रमाण पत्र, लोक सेवा केन्द्र की सेवाओं का सतत संचालित करने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। जिले के आंगनबाड़ियों में कार्यकर्ताओं की भर्ती स्थानीय स्तर पर करने निर्देश दिये।

कलेक्टर ने जिला स्तरीय सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आश्रम छात्रावास और स्कूलों का नियमित रूप निरीक्षण करने के दौरान निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केन्द्र, उप स्वास्थ्य केन्द्र तथा विद्यालय भवनों का अनिवार्य रूप से अवलोकन करें। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. आकांक्षा शिक्षा खलखो, अपर कलेक्टर जितेंद्र कुर्रे, एसडीएम ओरछा अभयजीत मंडावी, डिप्टी कलेक्टर सुमित बघेल, सुमित गर्ग, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास ब्रदीश सुखदेवे, उप संचालक कृशि बीएस बघेल, उप संचालक समाज कल्याण वैशाली मरद्वार, जिला खाद्य अधिकारी हुलेश डडसेना सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

एबीवीपी (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) का ग्रीष्मकालीन शिविर

*एबीवीपी का ग्रीष्मकालीन शिविर* ग्राम्य अनुभूति.. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दुर्ग विभाग के विभाग स्तरीय दो दिवसीय ग्रीष्मकालीन शिविर का आयोजन...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img