Kondagaon: कांग्रेस आरक्षण के मुद्दे पर लोगों को कर रही गुमराह : केदार कश्यप

Must Read

सत्ता की भूखी कांग्रेस अब आरक्षण पर झूठ फैला रही है –  केदार 

कोण्डागांव। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री केदार कश्यप ने कांग्रेस पर आरक्षण के मुद्दे पर लोगों को गुमराह करने और भ्रम फैलाने का आरोप लगाया है। एक प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा है कि कांग्रेस सत्ता के लालच में समाज में आरक्षण खत्म करने का झूठा मनगढ़ंत भ्रम फैला रही है. यह वही कांग्रेस है जिसे छत्तीसगढ़ में जब पहला मुख्यमंत्री बनाने का अवसर मिला तो एक नकली आदिवासी को मुख्यमंत्री बनाया। जबकि भारतीय जनता पार्टी के लिए आदिवासी कल्याण हमेशा सर्वोच्च प्राथमिकता का विषय रहा है।

केदार कश्यप ने कहा कि मैं कांग्रेस के साथियों से पूछना चाहता हूं कि केंद्र में 50 साल से अधिक राज करने वाली पार्टी ने आदिवासियों के लिए अलग मंत्रालय क्यों नहीं बनाया। यह कार्य भाजपा ने किया। उन्हीं पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी ने केंद्र में आदिवासियों के लिए अलग मंत्रालय बनाया, जिन्होंने छत्तीसगढ़ राज्य का भी गठन किया.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को पहली महिला आदिवासी राष्ट्रपति देने का कार्य किया है, जबकि कांग्रेस हमेशा उनका अपमान करती है. उनके लिए ऐसे अमर्यादित शब्दों का उपयोग करती है जो असंवैधानिक भी हैं। मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि छत्तीसगढ़ को पहला आदिवासी मुख्यमंत्री किसने दिया। यह कार्य मोदी जी ने किया, विष्णुदेव साय जी को राज्य का पहला आदिवासी मुख्यमंत्री बनाकर। केदार कश्यप जी ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार ने भगवान बिरसा मुंडा जी के जन्मदिवस को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मान्यता दी। भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में 2025 को भगवान बिरसा मुंडा जी जन्म जयंती वर्ष के रूप में मनाने की गारंटी दी है. एकलव्य विद्यालय से लेकर तेंदुपत्ता संग्राहकों के लिए प्रति मानक बोरा 5500 रुपये का भूगतान हो या चरण पादुका योजना यह आदिवासियों के उत्थान में मील का पत्थर बन रही हैं. वहीं कांग्रेस ने हमेशा आदिवासियों का वोट लेने के लिए उन्हें भ्रमित किया है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

Aaj Ka Rashifal: वृश्चिक और कुंभ राशि वालों का दिन रहेगा उतार चढ़ाव भरा, जानें अपना राशिफल

मेष राशि: आज का राशिफल आज का दिन आपके लिए समस्याओं भरा रहने वाला है। यदि आप किसी नए काम...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img