Deepak Baij on Mahtari Vandan Yojana: महतारी वंदन योजना की राशि अंतरण की तिथि बदलने पर भड़के पीसीसी चीफ, कहा- महिलाओं को धोखा दे रही BJP सरकार

Must Read

रायपुर। छत्तीसगढ़ की महतारी वंदन योजना को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। बता दें कि महतारी वंदन योजना की राशि कल नहीं मिलेगी। वहीं अब इस मामले पर पीसीसी चीफ दीपक बैज ने का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है, कि BJP सरकार तारीख पर तारीख बढ़ा रही है। BJP सरकार महिलाओं को 3 माह का किस्त दे। पीसीसी चीफ ने आगे कहा, कि सरकार दिसंबर, जनवरी व फरवरी की राशि दे। BJP सरकार महिलाओं को धोखा दे रही है।

बता दें कि कल यानि 7 मार्च को महिलाओं के खाते में महतारी वंदन योजना की पहली किस्त जारी होने वाली थी। लेकिन, अब खबर सामने आ रही है कि कल ये राशि ट्रांसफर नहीं की जाएगी। पीएमओ की तरफ से प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए हरी झंडी अगर मिलती हैं तो संभवतः 10 मार्च को सभी पात्र महिलाओं के अकाउंट में राशि ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

महिला सशक्तिकरण की दिशा में आर्थिक रूप से स्वावलंबी बनने के लिए महतारी वंदन योजना एक कारगर कदम है। प्रदेश की महिलाओं के स्वास्थ्य एवं पोषण स्तर को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से राज्य सरकार द्वारा इस योजना की शुरूआत की गई है। गांव से लेकर शहर तक महिलाओ में जबरदस्त उत्साह देखा गया। महिलाओं को इस योजना से प्रतिमाह 1000 रूपए की राशि दी जाएगी। साल में कुल 12 हजार की राशि भी मिलेगी।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

एबीवीपी (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) का ग्रीष्मकालीन शिविर

*एबीवीपी का ग्रीष्मकालीन शिविर* ग्राम्य अनुभूति.. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दुर्ग विभाग के विभाग स्तरीय दो दिवसीय ग्रीष्मकालीन शिविर का आयोजन...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img