ब्रह्माकुमारीज बेमेतरा द्वारा आयोजित हम होंगे कामयाब 3 . . .बच्चों के समर कैम्प में हुआ कवि सम्मलेन।

Must Read

रिपोर्टर रोशन यादव बेमेतरा छत्तीसगढ़

बेमेतरा :ब्रह्माकुमारीज केंद्र बेमेतरा में समर कैम्प के पांचवें दिन एक कवि सम्मेलन का विशेष कार्यक्रम आयोजित हुआ इसमें बेमेतरा के हास्य क्यांग कवि भ्राता रामानंद त्रिपाठी जी, ठेलका के छत्तीसगढ़ी वीर रस कवि भ्राता ईश्वर साहू जी “आरुम “, बेमेतरा के गीतकार गोकुल बंजारे जी “चंदन” ने अपनी रचनाएं पढ़ी और बच्चों को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की। ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय बेमेतरा सेवा केंद्र प्रभारी बी के शशि दीदी जी ने सभी कवियों का तिलक लगाकर, साफा पहनाकर के सम्मान किया और अनेक प्रकार के सम्मान से सम्मानित करके आदरणीय कवियों को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की इस अवसर पर प्रसिद्ध समाज सेवी भ्राता ताराचंद माहेश्वरी जी भी उपस्थित रहे।
इस अवसर पर कार्यक्रम में कवियों ने अपनी कविता के माध्यम से बच्चों को कभी गुदगुदाया तो कभी वीर रस की कविताओं से जोश भर दिया. कवियों ने वीर रस की कविताएं भी प्रस्तुत की। सम्मेलन में कवियों ने चुटकुले रचनाओं से जहां बच्चों को खूब हंसाया। वहीं वीर रस, श्रृंगार और हास्य रस से ओतप्रोत रचनाओं के माध्यम से बच्चों को बांधे रखा. हर कविता पर तालियां बजती रही. हास्य, व्यंग्यात्मक रचनाओं की कविताओं से समर कैम्प में आये बच्चों के स्नेह पर कवियों ने अपने शेर और शायरी पेश कर माहौल को अलग ही रंग दिया। बी के शशि दीदी जी ने छत्तीसगढ़ी कवि सम्मेलन की तारीफ करते हुए कहा कि स्थानीय भाषा में कवियों ने अपनी प्रस्तुति देकर बच्चों में एक अच्छा सन्देश देने की कोशिश की है।
इस समर कैम्प में बच्चों को प्रतिदिन राजयोग मेडिटेशन, एक्सरसाइज, डांस, रूचिप्रद एक्टिविटीज कराया जा रहा है, जिससे बच्चे सकारात्मकता की अनुभूति कर रहे हैं।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

Kedarnath: केदारनाथ में हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, बाल-बाल बचे यात्री

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ धाम में पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से बच गया। केदारनाथ धाम के लिए उड़ान...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img