spot_imgspot_imgspot_img

Big breaking: इस देश मे यह कैसी दुर्गा पूजा? सुरक्षा चिंताओं के चलते वरिष्ठ डॉक्टरों का सामूहिक इस्तीफा

Date:

 Kolkata murder case: जूनियर डॉक्टरों ने पिछले चार दिनों से “फास्ट-उंटू-डेथ” पर रहते हुए न्याय की मांग की है, और उनकी स्थिति को लेकर सीनियर डॉक्टरों ने चिंता व्यक्त की है। उन्होंने प्रशासन से अपील की है कि वे प्रदर्शनकारी डॉक्टरों के साथ बातचीत करें और इस संकट को हल करने के लिए कदम उठाएं। 

कोलकाता मुर्डर एंड रेप केस
Gossipbharat.com- 50 सीनियर डॉक्टर्स का इस्तीफा
  • 50 वरिष्ठ डॉक्टरों के सामूहिक इस्तीफे (Mass resignation of 50 senior doctors) 

पश्चिम बंगाल. आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के लगभग 50 वरिष्ठ डॉक्टरों ने 8 अक्टूबर 2024 को सामूहिक इस्तीफा दिया। यह निर्णय जूनियर डॉक्टरों के समर्थन में लिया गया, जो एक प्रशिक्षु महिला चिकित्सक की हत्या और बलात्कार के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। इस घटना के बाद डॉक्टरों ने अस्पताल में सुरक्षा और कार्य परिस्थितियों को सुधारने के लिए कई मांगें की हैं, जिनमें बेहतर सुरक्षा उपाय और अधिक कर्मचारियों की भर्ती शामिल हैं।

इस इस्तीफे का मुख्य कारण यह था कि कॉलेज प्रशासन और राज्य सरकार ने जूनियर डॉक्टरों की मांगों पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं की, जिसके चलते डॉक्टरों में निराशा बढ़ रही थी। वरिष्ठ डॉक्टरों ने यह भी कहा कि जब तक काम करने की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं की जाती, तब तक डॉक्टरों की सेवाओं की मांग करना उचित नहीं है।

पश्चिम बंगाल सरकार RG कर मेडिकल कॉलेज के करीब 50 वरिष्ठ डॉक्टरों के सामूहिक इस्तीफे के बाद दबाव में है। यह इस्तीफा जूनियर डॉक्टरों के समर्थन में दिया गया है, जो अगस्त में एक प्रशिक्षु महिला डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर हैं।

Kolkata murder case: कोलकाता के जूनियर डॉक्टर्स ने शुरू की भूख हड़ताल, मांग रहे हैं न्याय

सरकारी अधिकारियों ने इस मामले में कहा है कि वे स्वास्थ्य सेवा में सुधार के लिए काम कर रहे हैं और जूनियर डॉक्टरों से काम पर लौटने की अपील की है। पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव मनोज पंत ने कहा है कि राज्य के सभी मेडिकल कॉलेजों में चल रहे 90 प्रतिशत प्रोजेक्ट अगले महीने तक पूरे कर लिए जाएंगे और उन्होंने डॉक्टरों से सहयोग की अपील की।

हालांकि, डॉक्टरों ने यह कहा है कि जब तक उनकी सुरक्षा और काम करने की स्थिति में सुधार नहीं होता, वे किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं करेंगे। वरिष्ठ डॉक्टरों ने भी प्रशासन को यह सुझाव दिया है कि उन्हें जूनियर डॉक्टरों के साथ संवाद करना चाहिए।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

कोलम्बिया इंस्टीट्यूट में महिला सशक्तिकरण की अग्रदूत अहिल्याबाई होल्कर की स्मृति में श्रद्धांजलि समारोह

कोलम्बिया इंस्टीट्यूट में महारानी अहिल्याबाई को नमन रायपुर. अखिल...

Narayanpur : कृष्णा कुमार और यस कुमार का अण्डर 19 में हुआ चयन 

कृष्णा कुमार और यस कुमार का अण्डर 19 में...