पुलिस ने चोरी और गुम हुए 201 मोबाइल फोन किया बरामद, पुलिस अधीक्षक ने धारकों को किया वितरण

Must Read

कोरबा : कोरबा एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने मोबाइल फोन से होने वाली साइबर क्राइम को लेकर आम नागरिकों को अपराधों के बारे में अवगत कराया उन्होंने कहा की बदलती दुनिया में अब टेक्नोलॉजी के सहारे हम सभी लोग आगे बढ़ रहे हैं। कोरबा जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र में मोबाइल फोन की गुम और चोरी की सूचना थाने में दर्ज कराया गया था। जिसमें सभी मोबाइलों के आवेदनों को एसपी कार्यालय के साइबर टीम के पास भेजा गया था। जिसमें मोबाइलों को साइबर टीम ने ट्रेस कर राज्य और अन्य राज्यों से 201 मोबाइल बरामद किया हैं। जिन्हें पुलिस अधीक्षक और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के हाथों धारकों को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में वितरण किया गया। जिसकी कीमत 21 लाख रुपए आंकी गई है।

पुलिस अधीक्षक ने साइबर क्राइम को लेकर आम नागरिकों को अपराधों के बारे में अवगत कराया। उन्होंने कहा की बदलती दुनिया में अब टेक्नोलॉजी के सहारे हम सभी लोग आगे बढ़ रहे हैं। मोबाइल फोन हमारे जिंदगी का एक अहम अंग है जिसे हम अपनी सारी जरूरी कागजात का डॉक्यूमेंट रखते हैं । मोबाइल फोन गुम होने या चोरी होने पर तुरंत अपने नजदीकी थाना में जाकर सूचना दें ताकि आपके मोबाइल फोन से किसी प्रकार के अपराध से बचा जा सके।

मोबाइल धारकों को सौंप गए उनके मोबाइल

साइबर सेल की टीम ने छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों के अलावा सीमावर्ती मध्य प्रदेश, उड़ीसा, झारखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार से कोरियर के माध्यम से मंगवाए गये हैं, बरामद किया है। जिसे पुलिस अधीक्षक कार्यालय में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के हाथों मोबाइल फोन को उनके मालिकों को वितरण किया गया। गुम एवं चोरी हुए मोबाइल को पाने के बाद लोगों के चेहरे में खुशी नजर आई। जिला पुलिस प्रशासन और साइबर टीम को लोगों ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

कोरबा पुलिस ने जिले के आम नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि यदि आपका मोबाइल फोन कहीं गुम या चोरी होता है तो तत्काल www.ceir.gov.in में जाकर पोर्टल में सूचना दे या नजदीकी थाने में जाकर सूचना दे सकते हैं।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

सहकारी समिति कर्मचारी संघ बेमेतरा के कर्मचारियों ने किया हड़ताल समाप्त* *सभी अपने समितियों में हुये उपस्थित सूचारू रूप से शुरू हुये कार्य*

*सहकारी समिति कर्मचारी संघ बेमेतरा के कर्मचारियों ने किया हड़ताल समाप्त* *सभी अपने समितियों में हुये उपस्थित सूचारू रूप से...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img