Narayanpur : राष्ट्रीय युवा दिवस समारोह के तहत इरकभट्टी एवं कुंदला में विभिन्न खेलों का हुआ आयोजन

Must Read

राष्ट्रीय युवा दिवस समारोह के तहत इरकभट्टी एवं कुंदला में विभिन्न खेलों का हुआ आयोजन

नारायणपुर :- प्रति वर्ष के भांति इस वर्ष भी रामकृष्ण मिशन विवेकानन्द विद्यामंदिर, इरकभट्टी एवं कुंदला आश्रम के एवं ग्रामवासियों के तत्वावधान में राष्ट्रीय युवा दिवस के तहत विभिन्न खेलों का आयोजन इरकभट्टी में 20 जनवरी 2024 से 24 फरवरी 2022 तक तथा कुंदला में 27 जनवरी से 30 जनवरी 2024 तक किया गया था। जिसमें क्रिकेट, वॉलीबॉल, फुटबॉल, खो-खो, महिलाओं के लिए मटकी फोड़, म्यूजिकल चेयर इत्यादि खेलों का आयोजन किया गया था। क्रिकेट में कुंदला, कोहकामेटा, कुतुल, कच्चापाल, बासिंग, सोनपुर इत्यादि कुल 24 गांव के टीमें प्रतियोगिता में भाग लिया था। इरकभट्टी ने क्रिकेट के फाइनल मुकाबले में इरकभट्टी ग्रामीण टीम ने कोहकामेटा को हराकर विजयी रहा। वही दूसरी ओर कुंदला के प्रतियोगिता में कुंदला ग्रामीण टीम को हराकर मुरनार ग्रामीण टीम विजेता रहा।

इरकभट्टी में माध्यमिक वर्ग वॉलीबॉल में कुतुल ने कच्चापाल को फाइनल मुकाबले में हराकर विजेता रहा और कुंदला में माध्यमिक वर्ग खो-खो प्रतियोगिता में कुंदला ने क़ुतुल को हराकर विजयी रहा।

इरकभट्टी में क्रिकेट प्रतियोगिता विजेता टीम को ट्राफी के साथ पांच हजार रुपये का पारितोषिक मुख्य अतिथि स्वामी देवनाथानन्द महाराज के करकमलों द्वारा प्रदान किया गया तथा उपविजेता को ट्रॉफी के साथ तीन हजार रुपए प्रदान किया गया। दूसरी ओर कुंदला में क्रिकेट प्रतियोगिता में विजेता टीम को 10 हजार रुपये के ट्रॉफी मुख्य अतिथि स्वामी वसुदानन्द महाराज के करकमलों द्वारा प्रदान किया गया तथा उपविजेता को पांच हजार रुपए के साथ ट्रॉफी प्रदान किया गया। इरकभट्टी में समापन समारोह में प्राचार्य स्वमीजी के साथ विशिष्ट अतिथि के रूप में इरकभट्टी आश्रम के प्रधान अध्यापक श्री टीकाराम साहू, कच्चापाल के प्रधान अध्यापक श्री कमलेश शर्मा सर उपस्थित थे। इसके अलावा इरकभट्टी, कच्चापाल एवं कुंदला के शिक्षकवृंद उपस्थित थे। इरकभट्टी के छोटे, बड़े एवं बुजुर्ग ग्राम वासियों ने उत्साह के साथ इस प्रतियोगिता शामिल हुए तथा आनंद उठाया। कुंदला में भी आश्रम के प्रधान अध्यापक श्री लोमश राम साहू, श्री धनेलिया सर एवं अन्य ग्रामीणो के साथ आश्रम के कर्मचारिवृन्द एवं छात्र छात्रायें उपस्थित थे।

दोनो जगहों पर ग्रामवासियों के सहयोग से प्रतियोगिता सुसम्पन्न हुआ। रामकृष्ण आश्रम के प्राचार्य स्वामी कृष्णामृतानन्द ने ग्रामीणों को धन्यवाद देते हुए कहा की इसी प्रकार गांव वालों का सहयोग बना रहे तो हम भविष्य में और भी बड़े स्तर के प्रतियोगिता एवं कार्यक्रम इन सब गांव में आयोजित कर सकेंगे। उन्होंने ग्रामीणों को ऐसे कार्यक्रम में बढ़चढ़कर भाग लेने के लिए आहवान किया।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

RPF रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स में निकली SI, कांस्टेबल के 4660 पद। ऑनलाइन आवेदन लिंक एक्टिव। RPF Constable, SI Bharti 2024

RPF SI & Constable (Executive) भर्ती 2024 रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) में कांस्टेबल (Constable Executive) तथा सब-इंस्पेक्टर (Sub-Inspector) के...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img