Narayanpur : मन की बात अधिक से अधिक लोग सुने और प्रेरक कार्य करने की दिशा में आगे बढ़े-केदार कश्यप

Must Read

*राष्ट्रीय सम्मान के प्रति बढ़ी विश्वसनीयता, भारत के कोने-कोने से महान विभूतियों का किया जा रहा सम्मान- केदार कश्यप*

 

*मन की बात प्रेरणादायी कार्यक्रम, सामाजिक जीवन में विशेष महत्व-केदार कश्यप*

 

*करन्दोला में आयोजित मन की बात कार्यक्रम में शामिल हुए वनमंत्री केदार कश्यप*

 

मन की बात अधिक से अधिक लोग सुने और प्रेरक कार्य करने की दिशा में आगे बढ़े-केदार कश्यप

नारायणपुर:- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो प्रोग्राम “मन की बात” कार्यक्रम आज रविवार को प्रसारित हुआ। मोदी जी ने आज मन की बात का 109वां एपिसोड पर देश को संबोधित किये। वनमंत्री केदार कश्यप आज नारायणपुर विधानसभा के करन्दोला बूथ क्रमांक 241 में आयोजित मन की बात कार्यक्रम में उपस्थित हुए।

कार्यक्रम के संबंध में जानकारी देते हुए वनमंत्री केदार कश्यप ने बताया कि ‘मन की बात” पूरे देशवासियों के लिए एक प्रेरणादायी कार्यक्रम है।

राष्ट्रीय सम्मान, पद्मश्री, पद्मविभूषण के प्रति बढ़ी विश्वसनीयता

वनमंत्री केदार कश्यप ने कहा कि एक समय देश में राष्ट्रीय पुरस्कार के प्रति लोगों की विश्वसनीयता खत्म हो रही थी। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार ने पिछले दस वर्षों में देश के कोने कोने से उन महान विभूतियों को खोज निकालने का कार्य किया जिन्होंने ने अपने सामर्थ्य के अनुसार त्याग तपस्या के माध्यम से समाज को नई दिशा देने का कार्य किया। केदार कश्यप ने बताया कि नारायणपुर विधानसभा क्षेत्र के वैद्यराज हेमचंद मांझी जी को पारंपरिक चिकित्सा के क्षेत्र में पद्मश्री प्रदान किया गया है। यह हमारे क्षेत्र और पूरे प्रदेश के लिए गौरव का विषय है।

अंगदान करने वाले लोग समाज जीवन में अपने दायित्व को निभा रहे है

मोदी जी के मन की बात का अंश साझा करते हुए केदार कश्यप ने बताया कि समाज जीवन में लोग अपने दायित्यों को निभा रहे हैं। अंगदान के क्षेत्र में लोगों का पहल हो रहा है। मोदी जी ने बताया कि अब एक वर्ष के भीतर पूरे देश में 15000 से अधिक लोग अंगदान कर रहे हैं। मोदी जी ने उन परिवारों की सराहना की जिनके परिवार के लोग अंगदान करने वाले व्यक्ति के फैसले को स्वीकार करते हैं। उन्होंने ने कहा कि बहुत से संगठन इस दिशा में प्रेरक कार्य कर रहे हैं।

छत्तीसगढ़ की अनुठी पहल, हमर हाथी हमर गोठ का जिक्र

वनमंत्री केदार कश्यप ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात में श्रोताओं को बताया कि छत्तीसगढ़ के अम्बिकापुर, बिलासपुर, रायपुर, रायगढ़ हमर हाथी हमर गोठ रेडियो कार्यक्रम के माध्यम से हाथियों के संबंध में जानकारी प्रसारित की जाती है। मोदी जी ने इसे अनुकरणीय पहल बताते हुए कहा कि हाथी का झुंड किस क्षेत्र में गुजर रहा है? कितनी संख्या में है? इसकी जानकारी लोगों को रेडियो के माध्यम से मिल जाती है। जिससे क्षेत्र के लोग सावधान हो जाते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि देश के अन्य राज्यों में ऐसा प्रयोग किया जा सकता है।

मन की बात अधिक से अधिक लोग सुने और प्रेरक कार्य करने की दिशा में आगे बढ़े

वन मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि मन की बात एक गैर राजनीतिक कार्यक्रम है। जिसमें प्रधानमंत्री मोदी जी देश के लोगों के प्रेरणादायी कार्य और उनके उपलब्धियों को पूरे देशवासियों के समक्ष प्रस्तुत करते हैं। देश के लोगों को इस कार्यक्रम के माध्यम से समाज के लिए कुछ बेहतर कार्य करने की प्रेरणा मिलती है। हमारा प्रयास होगा कि अधिक से अधिक लोग इस कार्यक्रम से जुड़े।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

सहकारी समिति कर्मचारी संघ बेमेतरा के कर्मचारियों ने किया हड़ताल समाप्त* *सभी अपने समितियों में हुये उपस्थित सूचारू रूप से शुरू हुये कार्य*

*सहकारी समिति कर्मचारी संघ बेमेतरा के कर्मचारियों ने किया हड़ताल समाप्त* *सभी अपने समितियों में हुये उपस्थित सूचारू रूप से...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img