ग्रीन आर्मी ने किया 21 साथियों को राइजिंग अवार्ड से सम्मान।छत्तीसगढ़ के सभी तालाब पीपल और बरगद से होंगे अच्छादित।

Must Read

रायपुर! ग्रीन आर्मी का बैठक आज वृन्दावन हाल सिविल लाइन रायपुर में सम्पन्न हुआ। मीडिया प्राभारी शशिकान्त यदु ने बताया कि आज 25 से अधिक नए सदस्यों ने सदस्यता प्राप्त करते हुए पर्यावरण संरक्षण हेतु शपथ ग्रहण लिया। प्रदेश अध्य्क्ष श्री अमिताभ दुबे द्वारा नए सदस्यों को शपथ दिलाते हुए प्रशिक्षण प्रदान किया। यह प्रशिक्षण मुख्य रूप सभी वर्ग के लिए तीन बिंदुओं पर आधारित रहा प्रथम एक्शन अर्थात संस्था सदस्यों को पहले खुद से कार्य प्रारंभ करना चाहिए हम सुधरेंगे तो युग सुधरेगा दुनिया को सुधारने के पहले खुद को सुधारें। द्वितीय संग़ठन पर्यावरण के लिए सभी धर्म समुदाय के लोगो को संगठित होकर कार्य करने की आवश्यकता है तृतीय वर्कफ्रॉमहोम- अगर आप किसी कारणवश पर्यावरण के लिए समय नई दे पा रहे तो आप घर बैठे कार्य करें एवम् औरों को भी प्रेरित करे।

*ग्रीन आर्मी संस्था तालाबो में पीपल और बरगद को* लगाने के लिए बड़ा कदम उठाने जा रहा हम हरियाली के लिए सभी धर्म समाज समाज को एकत्रित करते हुए रायपुर के सभी तालाब को पीपल और बरगद से अच्छादित कर देंगे। रायपुर शहर तालाबों का शहर है संस्था कोई भी हो लेकिन पीपल और बरगद लगाने प्रेरित करेंगे।

*राइजिंग अवार्ड 2024 सम्मान*

संस्था द्वारा पर्यावरण के छेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 21 सदस्यों को राइजिंग अवार्ड 2024 से सम्मानित किया गया। ज्ञात हो यह सम्मान संस्था द्वारा सदस्यों को उनके पर्यावरण के प्रति समर्पण लगन मेहनत एवँ औरों को प्रेरित करने के लिए प्रदान किया जाता है संस्था द्वारा यह सम्मान वर्तमान में 21 लोगो को प्रदान किया गया जो कि आगे भी जारी रहेगा।

संस्था रायपुर जिला अध्यक्ष श्री गुरदीप सिंग टूटेजा ने कहा वर्तमान में भीषण गर्मी का आगाज़ हो चुका है पेड़ कोई भी लगाए पानी हम सबको देनी है। आज के कार्यक्रम का संचालन डॉ हितेश दीवान द्वारा किया गया तथा राइजिंग अवार्ड हेतु आमन्त्रण श्रीमती मोनिका बागरेचा जी एवँ नए सदस्यों को शपथ ग्रहण हेतु आमन्त्रण श्रीमती सुमन दीवान जी द्वारा किया गया आज के कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व अध्यक्ष मोहन वल्यानी मि. टारगेट ,रात्रि लहरी ,डॉ मनोज ठाकुर एवँ अन्य समस्त प्रमुख पदाधिकारी लगभग 150 की संख्या में उपस्थित रहे।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

सहकारी समिति कर्मचारी संघ बेमेतरा के कर्मचारियों ने किया हड़ताल समाप्त* *सभी अपने समितियों में हुये उपस्थित सूचारू रूप से शुरू हुये कार्य*

*सहकारी समिति कर्मचारी संघ बेमेतरा के कर्मचारियों ने किया हड़ताल समाप्त* *सभी अपने समितियों में हुये उपस्थित सूचारू रूप से...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img