Arun Sharma Passes Away: नहीं रहे पुरातत्ववेत्ता पद्मश्री अरुण शर्मा, 90 साल की उम्र में ली अंतिम सांस, जानें कौन है ये शख्स

Must Read

रायपुर: देश के नामी पुरातत्ववेत्ता पद्मश्री डॉ अरुण कुमार को निधन हो गया है। वे 90 साल की उम्र में बुधवार देर रात अंतिम सांस ली। डॉ छत्तीसगढ़ सरकार के लंबे समय तक पुरातत्विक सलाहकार रहे हैं। अरुण शर्मा के अयोध्या राममंदिर में पुरातत्व से जुड़े विषयों पर उनकी राय अहम रही है। उनकी मांग पर अयोध्या में राम जन्म भूमि पर खुदाई कराई गई थी। डॉ शर्मा की अंतिम यात्रा आज गुरुवार सुबह 10 बजे चंगोराभाठा करण नगर स्थित निवास से महादेव घाट मुक्ति धाम के लिए निकलेगी।

मोहदी में हुआ था जन्म

डॉ अरुण शर्मा का जन्म 12 नवंबर 1933 को मोहदी (चंदखुरी, जिला रायपुर) में हुआ था। उनकी प्रारम्भिक शिक्षा पिपरिया (सागर) , मंडला, दुर्ग और बिलासपुर में हुआ। रायपुर विज्ञान महाविद्यालय से बीएससी और सागर विश्वविद्यालय से 1958 में एमएस किए।

अरुण शर्मा के मांग पर अयोध्या में हुई थी खुदाई

आपको बता दें कि अरुण शर्मा वो शख्स है जिनकी मांग पर अयोध्या के रामजन्म भूमि पर खुदाई कराई गई थी। अयोध्या के विवादित ढांचे के प्रकरण में भी उन्होने लखनऊ उच्च न्यायालय में विश्व हिन्दू परिषद की ओर से जिरह में भाग लिया था।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

भारत नहीं आ रहे टेस्ला के सीईओ एलन मस्‍क, दौरा फिलहाल टला

नई दिल्ली: टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क 21 और 22 अप्रैल को भारत की यात्रा पर आने वाले थे।...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img