spot_imgspot_imgspot_img

छ.ग में 52 करोड़ की लागत से बनेंगे महतारी सदन: प्रत्येक गावों में महिलाओं को मिलेगा रोजगार

Date:

CG MAHTARI SADAN: छत्तीसगढ़ में महतारी सदन का निर्माण कार्य प्रत्येक ग्राम पंचायत के लिए शुरू किया जाएगा। डिप्टी सीएम विजय शर्मा के प्रयासों से 179 महतारी सदनों के निर्माण की स्वीकृति दी गई है। इस पहल का उद्देश्य ग्रामीण महिलाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करना और सामुदायिक गतिविधियों के लिए सुविधाएं उपलब्ध कराना है।

ग्राम पंचायतों में महतारी सदन: 179 नए भवनों का आगाज"
Gossipbharat.com- महतारी सदन, (Imaginary)

छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य की सभी ग्राम पंचायतों में MAHTARI SADAN बनाने का निर्णय लिया है। इसका उद्देश्य ग्रामीण महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना और उन्हें रोजगार के अवसर प्रदान करना है। इस योजना के तहत 179 महतारी सदनों के निर्माण के लिए 52.20 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी गई है। प्रत्येक महतारी सदन पर लगभग 29.20 लाख रुपये खर्च होंगे। इन भवनों का उपयोग महिलाओं के बैठने, सामुदायिक गतिविधियों और रोजगार केंद्र के रूप में किया जाएगा।

महतारी सदनों के लिए सरकार ने 2500 वर्गफुट का एक मानक डिजाइन तैयार किया है, जिसमें एक कमरा, हॉल, किचन, स्टोर रूम, ट्यूबवेल और सामुदायिक शौचालय जैसी सुविधाएं शामिल होंगी। यह पहल महिलाओं को सुरक्षित और सुविधाजनक कार्यस्थल प्रदान करने के उद्देश्य से की गई है, खासकर उन ग्रामीण इलाकों में जहां महिलाओं ने बैठने की जगह की कमी की शिकायत की थी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

कोलम्बिया इंस्टीट्यूट में महिला सशक्तिकरण की अग्रदूत अहिल्याबाई होल्कर की स्मृति में श्रद्धांजलि समारोह

कोलम्बिया इंस्टीट्यूट में महारानी अहिल्याबाई को नमन रायपुर. अखिल...

Narayanpur : कृष्णा कुमार और यस कुमार का अण्डर 19 में हुआ चयन 

कृष्णा कुमार और यस कुमार का अण्डर 19 में...